गुरुवार, 9 मार्च 2017

चुनाव २०१७ 

चुनाव २०१७ के परिणाम मैंने चुनाव प्राम्भ होने के साथ ही लिख दिए थे. मैंने चुनाव को प्रभावित करने वाले सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक कारकों का विस्तृत विश्लेषण  करने के बाद अपने अनुमान लिखे हैं. यदि इनमें अधिक विचलन होता है तो उसका कारण नोटा होगा. ये परिणाम मेरी फेसबुक पर दिनांक १० फरवरी२०१७ को पोस्ट किए गए थे तथा मेरी पत्रिका 'रजतपथ' के वर्ष ८ अंक १-२ (अगस्त-नवम्बर २०१६ संयुक्तांक )में फरवरी में प्रकाशित हुए हैं. 


उ.प्र.(४०३)     (एनडीए)१८०-१९०,    (कांग्रेस)३५-५०,      (सपा) १२०-१३०,      (बसपा) ४०-५०,     (अन्य ) ५-१०, 

पंजाब(११७)        (एनडीए)५०-५५ ,     (कांग्रेस)४०-४५ ,    (आप) २५-३०,                                (अन्य) २-३ 

उत्तराखंड(७०)    (एनडीए)३५-४०,      (कांग्रेस)२५-३०,                                                        (अन्य) ३-५ .

मैं कभी गोवा और मणिपुर नहीं गया. अतः वहां का अनुमान नहीं लगा सकता. 


मेरी उक्त पत्रिका भी यहाँ पर उपलब्ध है . उसमें कम्पोजिंग की त्रुटि  के कारण टेबल बाईं ओर खिसक गई है जिससे परिणाम समझने में भ्रम उत्पन्न हो रहा है. उसे उक्तानुसार पढ़ा जावे.  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें